Copied! Facebook se paisse kaisse kamaye - T W L
T W L

In this blog we provide Latest Mobile reviews , tech news and many more.

Breaking News

ads
Responsive Ads Here

Tuesday 19 May 2020

Facebook se paisse kaisse kamaye

Facebook se paisse kaisse kamaye 

    
Facebook se paisse kaisse kamaye


हैलो फ़्रेंड्स आज हम जानेगे की हम  Facebook से पैसे कैसे कमा सकते है ।

फ़्रेंड्स आपको पता ही होगा की आज के जमाने में

\$E=mc^2\$

का प्रचलन बहुत चल रहा है । लोग अपने मोबाइल फोन से घर बैठे लाखों रुपये प्रति महीने कमा रहे है । इसका सबसे अच्छा उदाहरण Youtube है जिससे लोग अपने Passion को ऑनलाइन ला कर लाखो कमा रहे है ।

  लेकिन YouTube ही अकेला प्लैटफ़ार्म नही है जिससे आप ऑनलाइन कमाई कर सकते हो और भी बहुत प्लैटफ़ार्म है जिससे आप 5-10 लाख पर महीने कमा सकते हो इनहि में से एक Facebook भी है ।

Facebook से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक Facebook Page होना जरूरी है । जिस तरह YouTube पर विडियो अपलोड करके पैसे कमाए जाते है उसी प्रकार आप Facebook  पर भी विडियो अपलोड करके पैसे  कमा सकते है ।

Facebook से पैसे कमाने के लिए  आपके पेज पर 10000 followers और 30000 विडियो views की शर्त है ,  Facebook पर YouTube के मुक़ाबले Compitition बहुत कम है क्योंकि Facebook पर Youtube के मुक़ाबले Creators बहुत कम है इसलिए आप Facebook पर जल्दी कामयाब हो सकते है । आप अगर किसी चीज़ में अछे है तो आपको Facebook Page जरूर बनाना चाहिए जैसे - म्यूजिक , कूकिंग , कॉमेडी , एडिटिंग , टेक और तो और आप अगर गेम खेलेने के शोकीन है तो आप Live गेम खेल कर Sponsership से भी अछि ख़ासी कमाई कर सकते है , अगर आपकी Facebook पर Followers की तादाद अछी हो जाती है तो आप YouTube पर भी बहुत जल्दी कामयाब हो सकते हो ।

Facebook पर kamayi के और भी तरीके है जैसे की - Affiliate Marketing , डिजिटल Marketing ।

Facebook पर आपकी विडियो की कमाई Facebook Ads के जरिये होती है , जब आप कोई विडीओ अपलोड करते है तो आपकी विडियो के बीच Facebook द्वारा Ads दिखाई जाती है जिसके आपको पैसे मिलते है अगर आपकी विडियो को अछे Views मिलते है तो आप इससे बहुत अछी कमाई कर सकते है आप इससे 5 लाख प्रति महीना कमा सकते हो ।


No comments:

Post a Comment